हमास नेता की हत्या के बाद मध्य पूर्व में तनाव

0

न्यूज डेस्कः शुक्रवार को एयर इंडिया ने इसराइल के तेल अवीव के लिए अपनी सभी फ़्लाइटें रद्द कर दी हैं. अपने इस क़दम के लिए एयरलाइन ने मध्य-पूर्व में बिगड़ते हालात का हवाला दिया है. क्षेत्र में ताज़ा तनाव तेहरान में हमास के नेता इस्माइल हनिया की मौत के बाद बढ़ता जा रहा है. भारत ने अब तक हनिया की मौत पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बुधवार को तेहरान में हुए हमले में मारे गए हनिया पर अमेरिका समेत कई देशों ने बयान जारी किए हैं.हमास नेता की हत्या के बाद मध्य पूर्व में तनाव

हमास ने बताया कि हनिया ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेज़ेश्कियान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए तेहरान गए थे. हनिया क़तर में रहते थे और लंबे वक्त से ग़ज़ा नहीं गए थे. भारत के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी ईरान में इस शपथ समारोह के लिए तेहरान में थे. हमास और ईरान ने हत्या के लिए इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. इसराइल और आईडीएफ ने इस पर कुछ नहीं कहा.

इस घटना के बाद से क्षेत्र में हालात बिगड़ने की आशंका तेज़ हो गई है. मध्य पूर्व में लाखों भारतीय नौकरी करते हैं अगर क्षेत्र में एक व्यापक जंग छिड़ी तो इसका असर उनके जीवन पर भी पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *