कोलकाता समेत कई जिलों में आंधी-तूफान की अलर्ट

0

न्यूज डेस्कः कोलकाता शहर में आज सुबह से ही गर्मी है। उमस की वजह से बाहर निकले हुए लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ सकती है।

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक आज से अगले रविवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। आज कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में गरज के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने की संभावना है। दक्षिण बंगाल के साथ-साथ उत्तर बंगाल के जिलों में भी रविवार तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज रात 11:30 बजे तक समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती है। इस दौरान अधिकांश जिलों में आंधी-तूफान आएगा। मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक आज सोमवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के करीब रह सकता है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.4 डिग्री कम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *