दुष्कर्म के आरोपी को मिला 20 साल की सजा

0

न्यूज डेस्कः 13 वर्षीय नाबालिग हिंदू बेटी के साथ दुष्कर्म के दोषी कथित पिता को 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई है. यह फैसला एडीजे विशेष पॉक्सो सुरेंद्र मोहन राय की अदालत से सुनाया गया है. बता दें कि बिन मां-बाप की बेटी इस घटना के बाद से नारी निकेतन में रह रही है. यब मामला अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के मंजूरगढ़ी में

अभियोजन अधिवक्ता एडीजीसी महेश सिंह के बताए अनुसार, घटना 25 अक्टूबर 2020 की है. इलाके में ही रहने वाले एक सामाजिक व्यक्ति ने क्वार्सी में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि आरोपी 50 वर्षीय पप्पू और मोहम्मद हसन निवासी बिस्मिल्लाह कॉलोनी मंजूरगढ़ी में एक बिन मां-बाप की करीब 13 वर्षीय लड़की को गोद लिया था. घटना वाले दिन आरोपी की पुत्रवधू ने उसे बच्ची संग गंदी हरकत करते देख लिया और शोर मचा दिया.

इस मामले में हंगामा होने और भीड़ जमा होने पर पुलिस आ गई. बाद में सामाजिक व्यक्ति मोहन चौहान की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया. पुलिस ने मामले में मेडिकल परीक्षण के आधार पर दुष्कर्म की धाराओं में चार्जशीट लगाई. सत्र परीक्षण के दौरान साक्ष्यों व बच्ची की गवाही के आधार पर न्यायालय ने आरोपी पप्पू को 16 तारीख और 2 महीना में फैसला सुनाते हुए दोषी करार देकर 20 वर्ष कैद व ₹50000 जुर्माने से दंडित किया है. इसमें से ₹40000 पीड़ित को दिए जाने के आदेश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *