पश्चिम बंगालः नगर निगम भ्रष्टाचार मामले में मंत्री, चेरयमैन के घर की ईडी ने ली तलाशी

0

न्यूज डेस्कः पुर-नियोग भ्रष्टाचार मामले में ईडी राज्यव्यापी तलाशी अभियान चला रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. मालूम हो कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी कमरहाटी, टीटागढ़, बारानगर, साल्ट लेक समेत 12 जगहों पर तलाशी कर रहे हैं. ईडी ने खाद्य मंत्री रथिन घोष के अलावा टीटागढ़ नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन प्रशांत चौधरी के घर पर भी छापेमारी की. मालूम हो कि ईडी का यह सर्च ऑपरेशन नगर निगम भर्ती भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जांच के लिए है.
इसके अलावा ईडी का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कमरहाटी नगर पालिका के मेयर गोपाल साहा के घर भी पहुंचा. बारानगर नगर पालिका प्रमुख अपर्णा मौलिक के घर पर भी तलाशी अभियान चल रहा है। बताया जा रहा है कि दक्षिण दम दम नगर पालिका के वाइस चेयरमैन के लेकटाउन स्थित घर पर ईडी की छापेमारी चल रही है. वहीं, पूर्व चेयरमैन पंचू राय के घर की भी तलाशी ली जा रही है.

ध्यान दें कि ईडी 2014 से 2018 तक नगर पालिका में अवैध नियुक्तियों से संबंधित मामलों की जांच कर रही है। भर्ती भ्रष्टाचार में गिरफ्तार अयान शील से मिले दस्तावेजों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने नगर पालिकाओं में भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *