पश्चिम बंगालः जूट मिल में काम करने के दौरान एक श्रमिक की मौत,तनाव का माहौल

0

न्यूज डेस्कः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ स्थित सनबीम वाणिज्य प्राइवेट लिमिटेड जूट में काम करने के दौरान एक श्रमिक की मौत हो गयी. उसका नाम हूजूर अली था. वह अली हैदर रोड बैरकपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 13 का रहने वाला था. यह सनसनीखेज घटना बुधवार सुबहर सनबीम वाणिज्य प्राइवेट लिमिटेड डूट मिल में हुई. घटना को लेकर घटों में मिल में तनाव का माहौल बना रहा है.

मिली खबरों के अनुसार हूजूर अली सनबीम जूट मिल में पाट घर के बैचिंग विभाग में काम करता था. बुधवार सुबह काम पर जाने के करीब एक घंटा बाद अचानक अली मशीन के चपेट में आय गया. घटना की खबर मिलते ही फैक्ट्री में मौजूद अधिकारी और कर्मचारी दौड़ पड़े और तुरंत मशीन बंद कर शव को जैसे तैसे बाहर  निकलने की कोशिश गई. साथ ही टीटागढ़ थाने को इसकी सूचना दी गयी. खबर मिलते ही पुलिस व स्थानीय पार्षद सुरेंद्र वर्मा मौके पर पहुंची.

बताया गया कि करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद शव को मशीन से बाहर निकाला गया. घटना को लेकर श्रमिकों ने मिल प्रबंधक से मुआवजे की मांग करने लगे. घटना के बाद मिल बंद कर दिया गया. श्रमिक और प्रबंधन के बीच काफी देर बातचीत के बाद मिल प्रबंधन ने दो लाख और ठेकेदार ने पांच लाख मुआवजा देने की घोषणा की है. उसके बाद मामला शांत हुआ. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *