बांग्लादेश से भारत में तस्करी की योजना विफल, 1 करोड़ 23 लाख का सोना, 2 गिरफ्तार

0

न्यूज डेस्कः सीमा के रास्ते बांग्लादेश से भारत में सोने की तस्करी की कोशिश नाकाम हो गई. बीएसएफ ने 2 किलो सोने के साथ 2 तस्करों को पकड़ा। जिसका अनुमानित मूल्य 1,23,82,457 रूपया है।

मालूम हो कि ढाका-कोलकाता चलने वाली एक अंतरराष्ट्रीय बस सुरक्षा मंजूरी के लिए आईसीपी पेट्रापोल बस चेकिंग पॉइंट पर रुकी थी। 145 बटालियन, बीएसएफ के बम निरोधक दस्ते की टीम और खोजी कुत्ते के दस्ते ने नियमित तलाशी ली। जवानों को सीट नंबर बी1 और डी4 के नीचे छिपी हुई वस्तुएं मिलीं। वहां से एक-एक कर ढेर सारा सोना बरामद हुआ. मामले में जब बस चालक और सुपरवाइजर से पूछताछ की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सोना जब्त कर लिया गया है. बस ड्राइवर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद पता चला कि वे बांग्लादेशी नागरिक हैं. उनका दावा है कि वे आजीविका के लिए बसों में काम करते हैं। आरोपियों ने दावा किया कि उन्हें सोना छिपाए जाने की जानकारी नहीं थी. इस संबंध में बीएसएफ ने कहा है, ”भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कार्रवाई कर रही है. तस्कर कभी-कभी विभिन्न तरीकों से सीमाओं के पार नशीली दवाओं की तस्करी करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, सीमा पर किसी भी तरह की तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *