बारानगर में प्लास्टिक प्रिंटिंग फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल के पांच इंजन मौके

0

न्यूज डेस्कः उत्तर 24 परगना जिले के बारानगर पालिकाके वार्ड नंबर 18के 76 एके मुखर्जी रोड स्थित नपारा मेट्रो के सामने एकप्लास्टिक प्रिंटिंग कारखाने में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गया. घटना की खबरमिलते ही मौके पर दमकल की पांच इंजन पहुंची. करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत केबाद आग पर काबू पाया गया. अगलगी में पास के दो झुग्गी नुमा घरों में नुकसान पहुंचानेकी खबर है.

मिली खबरों के अनुसार बारानगर में तीन मंजिलाइमारत में 20 वर्षों से प्लास्टिक प्रिंटिंग का कारखाना है,उसमें तरह तरह केप्लास्टिक के पैकेट पर छपाई की जाती है. गुरुवार सुबह 11:30 बजे आग लग गई. आग इतनाभीषण आद दूसरी और तीसरी मंजिल पर काफी मात्रा में प्लास्टिक का सामान व ज्वलनशीलपदार्थ रखा होने कारण आग जल ही फैल कर पूरे भवन में फैल गया. साथ ही पास के एक घरको भी नुकसान पहुंचा है.

बताया गया कि कारखाने तक जाने का रास्ता काफी तंग था इस कारण दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए छोटे गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी. आग पर काबू पाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. आग लगने के कारणों का पतानहीं चल पाया है.अनुमान है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है. बारानगर थाने की पुलिस मौके पहुंच कर मामले कीजांच पड़ताल में जुट गयी है. इलाके के लोगों ने आरोप लगाया कि यह कारखानाअवैध रूप से चलाया जा रहा. और उसमें पहले भी दो बार आग लग चुका है लेकिन मालीक इसीप्रकार की सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करता.इसमें पुलिस व नगर पालिका प्रशासन कीमिलीभगत यह कारखाना अवैध रूप से चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *