बिहार में दारोगा की कुचलकर हत्या, शिक्षामंत्री बोले-पहली बार हुआ है क्या?

0

न्यूज डेस्कः बिहार के जमुई में दरोगा की बालू माफिया ने कुचलकर हत्या कर दी. अवैध बालू का उठाव कर रहे बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने गए दारोगा को माफिया ने कुचल दिया जिसके बाद दरोगा की मौत हो गई. इस घटना में एक होमगार्ड जवान  भी बुरी तरह घायल हो गया है. घटना के बाद विपक्ष हमलावर है और बिहार में जंगलराज की वापसी बता रहा है. इधर आरजेडी नेता और नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर ने इसे सामान्य घटना बताया है.

रामचरितमानस पर बयान देकर सुर्खियों में रहने वाले चन्द्रशेखर ने कहा कि इस तरह की घटनाएं तो होते रहती हैं. यह कोई नई बात नहीं है. दरोगा की हत्या के बावत जब शिक्षा मंत्री से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा- ‘ये नई घटना है? पहली बार हुई है? इससे पहले कभी नहीं हुई है? उत्तर प्रदेश में नहीं होता है? मध्य प्रदेश में नहीं होता है? इस तरह की घटनाएं तो होती रही है.

एसपी ने कहा जल्द आरोपी की गिरफ्तारी

जमुई में मंगलवार को गरही थाने में तैनात अपर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन को बालू माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया.बदमाशों ने दरोगा के साथ एक होमगार्ड जवान को भी कुचल दिया है. जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 2018 बैच के SI प्रभात रंजन बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले हैं. घटना के बारे में जमुई एसपी शौर्य सुमन ने कहा कि बालू लदे ट्रैक्टर से थानाध्यक्ष को कुचलने की बात सामने आई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी नवादा जिले का रहने वाला है. पुलिस ने छापेमारी करके आरोपी की पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है, जल्द ही आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *