मंत्री मलय घटक  को ED ने फिर किया तलब, 27 जून को हाजिर होने का निर्देश

0

न्यूज डेस्कः राज्य के कानून मंत्री मलय घटक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर से दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में तलब किया है. 27 जून को कोयला तस्करी के मामले में उन्हें दिल्ली तलब किया गया है. मलय घटक के साथ-साथ कोयला भ्रष्टाचार मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक लाला उर्फ ​​​​अनूप ​​मांझी को भी दिल्ली तलब किया गया है. अनूप मांझी को 28 जून को तलब किया गया है.

पिछले सोमवार को ईडी ने कोयला तस्करी मामले में मलय घटक को दिल्ली तलब किया था. ईडी के मुताबिक, मलय घटक ने एक वकील के जरिए लिखा है कि वह हाजिर होने में असमर्थ है, क्योंकि वह आगामी पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न जिलों में प्रचार में व्यस्त है.

मंलय घटक पर ईडी ने कसा शिकंजा, अब कर सकती है कार्रवाई

हालांकि, ईडी कोयला तस्करी मामले में मलय को कई बार तलब कर चुकी है. हालांकि, ईडी के कई समन के बावजूद मलय घटक दिल्ली नहीं गए. दूसरी ओर, कालिकापुर के निवासियों ने शिकायत की है कि बांकुड़ा में अवैध कोयला खनन के कारण घर नष्ट हो रहे हैं. उस मामले में मुख्य आरोपी के रूप में अनूप मांझी उर्फ ​​लाला पर उंगली उठी थी.

ईडी ने कोलकाता और पुरुलिया में अनूप मांझी के घरों की तलाशी ली. सीबीआई सूत्रों का दावा है कि अनूप मांझी के कुछ दस्तावेजों से उसके और मलय के बीच संबंध का पता चला है. इसके बाद मलय घटक का नाम कोयला तस्करी में आया.

ईडी मलय घटक को 11 बार कर चुकी है तलब

इसे लेकर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कानून मंत्री मलय घटक को 11 बार तलब किया है, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए हैं. इस बार वह हाजिर होंगे या नहीं. इसे लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, अगर इस बार वह पेश नहीं हुए तो ईडी सख्त कार्रवाई कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *