ममता बनर्जी ने एक्सिट पोल को बताया फर्जी

0

न्यूज डेस्क : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जारी एग्जिट पोल मोदी सरकार के लिए अच्छी खबर लेकर आई है। एग्जिट पोल को लेकर अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। उन्होंने सर्वे को फर्जी करार दिया। ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को मजबूत रहने की सलाह दी। एक इंटरव्यू में तृणमूल सुप्रीमो ने कहा ‘हमारे राज्य के बारे में एग्जिट पोल में जो दिखाया जा रहा है, उस पर में विश्वास नहीं करती। यह बिल्कुल फर्जी है।

शनिवार को आखिरी दौर की वोटिंग के बाद कई एंग्जिट पोल सर्वे में बंगाल में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बताया गया है। ममता उन सारे सर्वे फर्जी बता दिया। उन्होने कहा कि मीडिया कैसे कह रहा है, किस सीट पर कौन जीतेगा, कितने पैसे में? में इस मीडिया के सर्वे को सवीकार नहीं करती। सीएम ने TMC कार्यकर्ताओं से कहा कि मजबूती के साथ रहें ओर काउंटिंग के दिन सतर्क रहे। ममता ने आगे कहा कि मीडिया ने जो दिखाया है, उससे दोगुनी सीटें TMC जीतेगी।

वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ दल की संभाित सीटों की संख्या के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा, में किसी संख्या पर नहीं जाऊगी, तेकिन में आपको एक बात बता सकती हूं, जिस तरह से हमने जमीनी स्तर पर काम किया, लोगों से बातचीत की मेंने कभी नहीं सोचा है कि तोग हमें वोट नहीं देंगे। ममता ने आगे कहा, में पहले नतीजे देखूंगी। में रिजल्ट देखने के बाद हिसाब तगाऊंगी। हमारे पास भी एक आंकड़ा है। हम ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय दलों को अपने साध जोड़ने का प्रयास करेंगे। इस बीच में उन लोगों को बता दूँ जो इस बार मोदी जी को जिता रहे हैं वह इतनी आसानी से पास नहीं हो पाएंगे। यह सरकार कितने दिनों तक चलेगी, इसमें संदेह है।

इसके बाद ममता ने मीडिया पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने एग्जिट पोल को लेकर मीडिया पर निशाना साधा और कहा कि मैने इतनी बेशर्म मीडिया कभी नहीं देखी। वे यहां तक कह रहे हैं कि विपक्ष के लोग इस सीट पर हार रहे हैं, उस सीट पर हार रहे है। क्या इसका मतलब यह है कि उन्होंने बीजेपी से पेसा तिया है? रिजल्ट से पहले कैसे पता चलेगा कि किस सीट पर कौन जीत रहा है, कौन हार रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *