हिंदू युवती का धर्मांतरण कर मुंबई में बेचने का था प्लान, गिरोह का हुआ पर्दाफाश  

0

 न्यूज डेस्कः हिंदू युवती का धर्मांतरण करा के उसे मुंबई में धर्मांतरण कराने के साथ युवती को बेचने की भी मामला सामने आया है. यह ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने प्रेमजाल में फंसाकर हिंदू युवती को अगवा कर मुंबई में बेचने का प्लान बनाया था.

पुलिस के अनुसार  गिरफ्तार युवक ने हिंदू बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया फिर उसे अगवा किया था. युवती की खरीद फरोख्त में गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. एक फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.

खरीद फरोख्त का चल रहा था गिरोह

धर्मांतरण का ये मामला लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके से जुड़ा हुआ है. इस इलाके में रह रहा युवक आमिर अपने पिता और भाइयों के साथ मिलकर युवतियों की खरीद फरोख्त का गिरोह चला रहा था. इसका खुलासा तब हुआ जब यह गिरोह पुलिस के हाथ लगा. आमिर नामक युवक ने रहीमाबाद की रहने वाली एक हिंदू युवती को पहले प्रेमजाल में फंसाया था. फिर उसको घुमाने के लिए बाहर ले गया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया.

पुलिस ने युवती को बिकने से बचाया

उसके बाद आरोपी युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन जब युवती इसका विरोध करने लगी तो उसको इस गिरोह ने बेचने का प्लान भी तैयार कर लिया. लेकिन पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार कर युवती को बिकने से भी बचा लिया.

इस गिरोह में एक बुजुर्ग भी शामिल

युवतियों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह की तस्वीरें सामने आईं हैं. तस्वीर में खड़े ये चार आरोपी वही हैं. जो यह पूरा गिरोह चला रहे थे. इस तस्वीर में एक बुजुर्ग भी है. जिसका नाम जाबिर है. उसके बगल में दिख रहा शख्स आमिर है. उसके साथ खड़े दो लोग नादिर और वहाब उसके भाई हैं.

पुलिस ने इस तरह किया ऑपरेशन को सफल

यह गिरोह पहले सोशल मीडिया के जरिए हिंदू युवतियों को अपने प्रेमजाल में फंसाता है. उसके बाद उससे संबंध बनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता है. इतने से ही इनका मन नहीं भरा तो उसके बाद उन युवतियों को घुमाने के बहाने ले जाकर मुंबई में बेच देते थे. फिलहाल लखनऊ पुलिस ने लगभग 125 पुलिसकर्मियों को इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए लगाया था. इस ऑपरेशन में युवती को सकुशल बरामद तो किया ही साथ में गिरोह के चार लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *