पीएम मोदी ने खेल मंत्रियों को दी सलाह कहा. हर खेल प्रतियोगिता के लिए अपनाएं अलग अप्रोच

0

न्यूज डेस्कः सोमवार को मणिपुर में आयोजित खेल मंत्रियों के चिंतन शिविर को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते किया.पीएम ने खेल मंत्रियों को भविष्य के लक्ष्यों के साथ-साथ पहले की कॉन्फ्रेंस की भी समीक्षा करने को भी कहा. इसी के साथ पीएम मोदी ने खेल मंत्रालयों को खेल प्रतिस्पर्धाओं को लेकर एक अलग अप्रोच से काम करने के लिए कहा है.

पीएम मोदी के मुताबिक अलग-अलग कंपटीशन के लिए अलग-अलग रणनीति पर काम करना होगा. स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर और स्पोर्ट्स ट्रेनिंग पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना होगा.उन्होंने स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा कंपटीशन कराने की सलाह दी है. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि पिछले एक साल में भारतीय खिलाड़ियों ने कई अंतरराष्ट्रीय कंपटीशन में अच्छा प्रदर्शन किया है.

केंद्र और राज्यों को मिलकर काम करने की जरूरत

पीएम मोदी ने मणिपुर से निकले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कई मेड़ल जीतकर देश की शान बढ़ाई है. चिंतन शिवि इस साल मणिपुर की धरती पर हो रहा है, ये काफी खुशी की बात है. पीएम मोदी के मुताबिक टैलेंटेड खिलाड़ियों को क्वालिटी स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर देना सभी की जिम्मेदारी है. ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकार को मिलकर काम करने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *